Tuesday 5 April 2011

लहरें....!!!

तन्हा सागर के किनारे मैं बैठी थी,
लहरों को अपनी तरफ आते देख रही थी...!
एक पल दिल ने कहा की काश!
ये लहरें हमें भी अपने साथ ले जाये,
कही भी जाये,
पर हमें यहाँ अकेले ना छोड़े अपने साथ ले जाये ...
पर ये क्या?
पलक झपकते ही मैं लहरों को  वापस जाते देख रही थी,
वो फिर आएगी मुझको लेने इस उम्मीद में,
मैं लहरों को आते-जाते देख रही थी...! 
एक हलचल सी थी दिल में मेरे, 
कुछ कहना था उन लहरों से ,
वो मेरे पास आती थी,
मैं खुद पे उनको  मुस्कराते देख रही थी..
कभी तो सुनेगी वो मेरी बाते ..
इस उम्मीद में, 
मैं तन्हा बैठी  लहरों को आते-जाते देख रही थी..... !! 


14 comments:

  1. सागर की लेहेरों से जुड़ते मन के भाव ......
    सुंदर अभिव्यक्ति.

    ReplyDelete
  2. lahron jaise uchhrinkal rachna..:) aur utna hi pyara sa photo selection..:)

    ReplyDelete
  3. कविता और कविता के भाव दिल को छू लेते हैं.

    ReplyDelete
  4. बहुत खूबसूरत ...लहरों का आना जाना भी कितना सुकून देता है

    ReplyDelete
  5. very nice...
    कभी तो सुनेगी वो मेरी बाते ..
    इस उम्मीद में,
    मैं तन्हा बैठी लहरों को आते-जाते देख रही थी..... !!

    ReplyDelete
  6. वो मेरे पास आती थी,
    मैं खुद पे उनको मुस्कराते देख रही थी..

    हम भी लहरों की तरह प्रगति करते रहें और सकूँ का कारण बन सकें ..जीवन इसी का नाम है बहुत सार्थक है आपकी रचना ...आपका आभार

    ReplyDelete
  7. bhut khubsurat....
    ek pal dil ne kha kash
    ye lahre hme apne sath le jaye..!!!

    ReplyDelete
  8. सुन्दर भाव है आपकी कविता के। धन्यवाद।

    ReplyDelete
  9. Kaashk lehro..hawa aur saahil ko baandh sakte... magar nahi kuchh bhi to sashwat nahi h... sundar kavita h..liked ur blog :)

    ReplyDelete
  10. एक हलचल सी थी दिल में मेरे,
    कुछ कहना था उन लहरों से ,
    वो मेरे पास आती थी,
    मैं खुद पे उनको मुस्कराते देख रही थी..
    कभी तो सुनेगी वो मेरी बाते ..

    bahut khoobsoorat...dil ki tamanna ubhar aayee...

    ReplyDelete
  11. लहरें जो आती हैं वे अनकही चाहतों को सुन कर जाती हैं,
    फिर लौटती हैं - कहीं कुछ अनसुना तो नहीं रह गया ...

    ReplyDelete
  12. "बेठे है नदी किनारे कभी तो लहर आएगी "
    भ्रम ही सही पर आशा तो है ?

    ReplyDelete
  13. ham prakriti batate rahti hai ki chalna h zindagi hai ...lehar bhi apna daayitttv nibha rrahe hain anvarat ...hame chalna chhahiye apne path par bhi usi ke bhaati.....manzil mil jaayegi

    ReplyDelete