Saturday 1 December 2012

हर पल हर लम्हा........!!!

हर पल हर लम्हा खुद से ही लड़ रही हूँ मैं...
सवाल जवाबो के इन उलझनों में,
खुद के अन्दर चल रहे.....तुफानो से हर पल
बिखर रही हूँ मैं.......
एक तरफ मेरे साथ मेरी भावनाओ की गहराइयाँ है.....
इक तरफ मेरी तन्हाईयाँ है,
मंजिल की तलाश में दर-दर भटक रही हूँ मैं.....
किसी के इन्तजार में अंजान किसी आहट पर,
सहम कर ठहर  रही हूँ मैं......
अपनी चाहतों,अपनी ख्वाइशों में,
टूटने की हद तक गुजर रही हूँ मैं.......
इक रौशनी की तलाश में कितने,
अंधेरो से घिर रही हूँ मैं.....
इतनी तन्हा हो गयी हूँ कि......
खुद को भी अनजान सी लग रही हूँ मैं........!!!

30 comments:

  1. इतनी तन्हा हो गयी हूँ कि......
    खुद को भी अनजान सी लग रही हूँ मैं........!!!

    आपने बहुत ही खूबसूरती के साथ अपने इन भावों को प्रस्तुत किया हैं।

    मेरी नयी पोस्ट पर आपका स्वागत है
    http://rohitasghorela.blogspot.com/2012/11/3.html

    ReplyDelete
  2. कितने सारे फूल खिले हैं,
    बिखरे रंग सुगंध हवा है,
    उड़ती तितली पक्षी गाते,
    फिर उपवन क्यों उदास है...
    सुंदर प्रस्तुति
    सादर-देवेंद्र
    मेरे ब्लाग पर नई पोस्ट अन्नदेवं,सृष्टि-देवं,पूजयेत संरक्षयेत पर आपका हार्दिक स्वागत है।

    ReplyDelete
  3. किसी के इन्तजार में,
    अंजान किसी आहट पर,
    सहम कर ठहर रही हूँ मैं......

    जी .... ठहरा ही कहां जा सकता है......?

    ReplyDelete
  4. बहुत सुन्दर प्रस्तुति!

    ReplyDelete
  5. इतनी तन्हा हो गयी हूँ कि......
    खुद को भी अनजान सी लग रही हूँ मैं........!!!
    बहुत सुन्दर प्रस्तुति!

    ReplyDelete
  6. अच्छी प्रस्तुति!

    ReplyDelete
  7. इक रौशनी की तलाश में कितने,
    अंधेरो से घिर रही हूँ मैं.....
    इतनी तन्हा हो गयी हूँ कि......
    खुद को भी अनजान सी लग रही हूँ मैं.

    चलिए हम दुआ माँगते हैं ये तन्हाई टूटे और आपको मंजिल मिले

    ReplyDelete
  8. बहुत ही बढ़िया सुषमा जी !


    सादर

    ReplyDelete
  9. बेहद भावपूर्ण रचना..
    इक रौशनी की तलाश में कितने,
    अंधेरो से घिर रही हूँ मैं.....
    इतनी तन्हा हो गयी हूँ कि......
    खुद को भी अनजान सी लग रही हूँ मैं........!!!
    very touchy line......

    ReplyDelete
  10. वाह सुन्दर उम्दा प्रस्तुति खासकर ये पंक्तियाँ तो दिल को छू गईं
    अरुन शर्मा
    www.arunsblog.in


    एक तरफ मेरे साथ मेरी भावनाओ की गहराइयाँ है.....
    इक तरफ मेरी तन्हाईयाँ है,
    मंजिल की तलाश में दर-दर भटक रही हूँ मैं..

    ReplyDelete
  11. यही आत्ममंथन जीवन का सार है, सुंदर रचना.

    ReplyDelete
  12. akelepan ka khubsurat chitran kiya hai apne...sundar

    ReplyDelete
  13. जीवन में कभी ऐसे पल भी आते हैं जब हम खुद से भी अंजान हो जाते हैं...
    बहुत अच्छी प्रस्तुति ...

    अनु

    ReplyDelete
  14. यह स्थिति शायद तब आती है जब हम खुद से मिलते हैं...और फिर कुछ याद आता है और बहुत कुछ पीछे छूट जाता है..

    अपने वजूद के ऊपर एक लाजवाब और सराहनीय रचना..|

    सादर नमन|
    -मन्टू

    ReplyDelete
  15. सुन्दर कविता. साहिर ने कहा था-

    रात भर का मेहमाँ अँधेरा
    किसके रोके रुका है सवेरा

    ReplyDelete
  16. सुन्दर लिखा है ..

    ReplyDelete
  17. सुन्दर रचना.

    ReplyDelete
  18. अंतर्द्वंद परन्तु कुछ कर दिखने की ख्वाइश ....सार्थक रचना

    ReplyDelete
  19. खुबसूरत अभिवयक्ति, सार्थक प्रस्तुति.

    ReplyDelete

  20. कल 08/12/2012 को आपकी यह बेहतरीन पोस्ट http://nayi-purani-halchal.blogspot.in पर लिंक की जा रही हैं.आपकी प्रतिक्रिया का स्वागत है .
    धन्यवाद!

    ReplyDelete
  21. सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  22. बहुत ही बेहतरीन रचना है

    - vivj2000.blogspot.com

    ReplyDelete
  23. सुन्दर चित्रण...उम्दा प्रस्तुति...बहुत बहुत बधाई...

    ReplyDelete
  24. bahut achha likha hein...
    इक रौशनी की तलाश में कितने,
    अंधेरो से घिर रही हूँ मैं....

    ReplyDelete
  25. कभी तनहा सी लगती है जिंदगी कभी जैसे एक भीड़

    ReplyDelete