Saturday 24 August 2013

अब तुम साथ नही हो......!!!

कुछ पल इन अंधेरो में,                                    
मुझे जीने दो.....
न जाने क्यों अँधेरे...
अब मुझे अच्छे लगते है... 
डरती तो मैं भी थी कभी इन अंधेरो से, 
तुम्हारे झूठे वादे भी सच्चे लगते थे........! 


कुछ पल इन अंधेरो से,
बाते कर लेने दो मुझे..... 
न जाने क्यों ये काले साये भी, 
अपने से लगते है....
डरती तो मैं भी थी कभी इन सायों से,
जब मेरे हमसफ़र बनकर चलती,
तुम्हारी परछाई भी सच्ची लगती थी.......! 

अब न रोको इन पतझड़ो को,
तस्वीरो में उतारने दो मुझे.....
कुछ पल और इन सूखे पत्तो के,
साथ गुजारने दो मुझे...... 
न जाने अब ये पतझड़ भी,
जिन्दगी से लगते है.....
डरती तो मैं भी थी कभी इन पतझड़ो से, 
जब तुम्हारे साथ सूखे गुलाब भी,
खिले से लगते है.........! 

अब मुझे चलने दो इन सुनी राहो पर, 
अब लगने दो ठोकरे मुझको..... 
न जाने क्यों ये राहे भी,
मंजिल सी लगती है...... 
डरती तो मैं भी थी इन ठोकरों से कभी, 
जब तुम्हारा हाथ थाम,
इन राहो पर सम्हला करती थी...... 

न रोको मुझे अब खो देने दो खुद को,
भूल जाने दो खुद को......
कि अब डर नही लगता कुछ भी खोने से, 
क्यों कि अब तुम साथ नही हो.……..............!!! 

















25 comments:

  1. जब दीवानगी हद से बढ़ जाती है तो खुद को खोने से भी डर नही लगता .....गहरे अहसास !
    शुभकामनायें!

    ReplyDelete
  2. The attached image speaking volumes about the feelings expressed!

    well presented!

    ReplyDelete
  3. कुछ पल इन अंधेरो से,
    बाते कर लेने दो मुझे.....
    न जाने क्यों ये काले साये भी,
    अपने से लगते है....
    डरती तो मैं भी थी कभी इन सायों से,
    जब मेरे हमसफ़र बनकर चलती,
    तुम्हारी परछाई भी सच्ची लगती थी.......!

    वाह बहुत सुंदर

    ReplyDelete
  4. नेटवर्क की सुविधा से लम्बे समय से वंचित रहने की कारण आज विलम्ब से उपस्थित हूँ !
    भाद्र पट के आगमन की वधाई !!
    आत्माभिव्यक्ति के लिये वधाई !!

    ReplyDelete
  5. नेटवर्क की सुविधा से लम्बे समय से वंचित रहने की कारण आज विलम्ब से उपस्थित हूँ !
    भाद्र पट के आगमन की वधाई !!
    आत्माभिवाक्ति हेतु वधाई !!

    ReplyDelete
  6. kyun ki ab tum saath nahi ho!.........nice shandaar prastuti.............

    ReplyDelete
  7. डरती तो मैं भी थी कभी इन सायों से,
    जब मेरे हमसफ़र बनकर चलती,
    तुम्हारी परछाई भी सच्ची लगती थी.......!

    वाह बहुत सुंदर
    फुर्सत मिले तो शब्दों की मुस्कुराहट पर ज़रूर आईये

    ReplyDelete
  8. खोने को कुछ नहीं हो तो साहस बढ़ जाता है. सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  9. अब मुझे चलने दो इन सुनी राहो पर,
    अब लगने दो ठोकरे मुझको.....
    न जाने क्यों ये राहे भी,
    मंजिल सी लगती है......
    डरती तो मैं भी थी इन ठोकरों से कभी,
    जब तुम्हारा हाथ थाम,
    इन राहो पर सम्हला करती थी......
    बहुत सुन्दर पंक्तियाँ .......

    ReplyDelete
  10. अब मुझे चलने दो इन सुनी राहो पर,
    अब लगने दो ठोकरे मुझको.....
    न जाने क्यों ये राहे भी,
    मंजिल सी लगती है......
    डरती तो मैं भी थी इन ठोकरों से कभी,
    जब तुम्हारा हाथ थाम,
    इन राहो पर सम्हला करती थी......
    बहुत सुन्दर पंक्तियाँ .......

    ReplyDelete
  11. बहुत बढिया अभिव्यक्ति

    ReplyDelete
  12. thank u....par apka ye link open nhi ho raha h....

    ReplyDelete
  13. कुछ पल अंधेरों में मुझे जीने दो .... बहुत सुन्दर

    ReplyDelete
  14. बहुत सुन्दर अभिव्यक्ति..................

    ReplyDelete
  15. वाह !!! बहुत गहरे अहसासों से भरी सुंदर रचना,,,

    RECENT POST : पाँच( दोहे )

    ReplyDelete
  16. प्रभावशाली प्रस्तुति .........

    ReplyDelete
  17. बहुत खुबसूरत रचना ....

    ReplyDelete
  18. खोने का डर ख़त्म हो जाये तो समझो जीवन को पा लिया

    ReplyDelete
  19. लाजवाब प्रस्तुति |

    ReplyDelete
  20. बहुत सुन्दर अभिव्यक्ति!

    ReplyDelete
  21. अनुपम भाव संयोजन ...

    ReplyDelete
  22. डरती तो मैं भी थी कभी इन सायों से,
    जब मेरे हमसफ़र बनकर चलती,
    तुम्हारी परछाई भी सच्ची लगती थी.......!

    Simple words with deep meaning...happy to read your poems..nice one.:)

    ReplyDelete
  23. कभी कभी अंधेरे में सच साफ दिखाी देता है ।

    ReplyDelete
  24. क्योकि तुम अब साथ नहीं हो ...
    [ ऐसा लगता है ..अभी भी बचा हुआ है कही कुछ ]

    ReplyDelete