Monday 5 December 2011

रात सपने में तुम आये थे......!!!


रात सपने में तुम आये थे......!                                       
मैं कुछ कह रही थी तुमसे....
तुम सुन रहे थे मुझको,
बाते क्या की थी तुमसे.....
कुछ याद नही...सिर्फ  
मुझे देखती तुम्हारी वो आखें याद रह गयी.....
रात सपने में तुम आये थे......!


मैं चल रही थी तुम्हारे साथ,
गिर रही थी, संभल रही थी तुम्हारे साथ...
वो राहे कौन सी थी...वो सफ़र कौन सा था,
कुछ याद नही....सिर्फ
तुम्हारे हाथो को थाम चल रही थी,
टेड़ी-मेडी वो डगर याद रह गयी......
रात सपने में तुम आये थे.....!


थक कर बैठे थे किसी समंदर के किनारे,
तुम्हारे कंधे पर सर रख कर कुछ सोच रही थी....
क्या सोच रही थी,
कुछ याद नही.....सिर्फ
मुझे अपनी तरफ खींचती वो लहरे याद रह गयी.....
रात सपने में तुम आये थे....... !!!

53 comments:

  1. बहुत सुन्दर प्रविष्टि...वाह!

    ReplyDelete
  2. गजब की भावाभिव्‍यक्ति।
    सुंदर प्रस्‍तुतिकरण।

    ReplyDelete
  3. Waah....!! Bahut sunder rachna, dil ko chu gai aapki ye kavita.

    ReplyDelete
  4. कुछ याद नही.....सिर्फ
    मुझे अपनी तरफ खींचती वो लहरे याद रह गयी...लहरों में आलोड़ित तुम्हारा प्रेम जो था

    ReplyDelete
  5. सपनों का अहसास मीठा होना ज़रुरी है ,याद रहना ज़रुरी नही ....
    शुभकामनाएं!

    ReplyDelete
  6. सुन्दर एहसास के साथ लाजवाब रचना! दिल को छू गई हर एक पंक्तियाँ!

    ReplyDelete
  7. सुन्दर एहसास,... खुबसूरत भावाभिव्‍यक्ति। ..

    ReplyDelete
  8. बहुत रूमानी है पोस्ट.....सच एक ख्वाब सा.......बहुत खुबसूरत|

    ReplyDelete
  9. Beautiful !

    ----
    कल 07/12/2011को आपकी यह पोस्ट नयी पुरानी हलचल पर लिंक की जा रही हैं.आपके सुझावों का स्वागत है .
    धन्यवाद!

    ReplyDelete
  10. कुछ याद नही.....सिर्फ
    मुझे अपनी तरफ खींचती वो लहरे याद रह गयी.....
    रात सपने तुम आये थे....... !!!

    sundar sapne.....

    www.poeticprakash.com

    ReplyDelete
  11. बहुत खूब ... उनके आने से कितना असर हुवा ... कुछ याद ही नहीं की क्या हुवा ...

    ReplyDelete
  12. सुन्दर भावाभिव्‍यक्ति ....

    ReplyDelete
  13. बहुत सुंदर प्रस्तुति । मेरे नए पोस्ट पर आपका इंतजार रहेगा । धन्यवाद ।

    ReplyDelete
  14. मुझे देखती तुम्हारी वो आखें याद रह गयी.....
    रात सपने में तुम आये थे......!..very nice...

    ReplyDelete
  15. सपनो में किसी का आना बहुत खुबसूरत होता है
    सुन्दर प्रस्तुति

    ReplyDelete
  16. सपनो में किसी का आना बहुत खुबसूरत होता है
    सुन्दर प्रस्तुति

    ReplyDelete
  17. कहीं तो मिलना हो रहा है सपने में ही सही. सुंदर भाव.

    ReplyDelete
  18. खूबसूरत...रचना...

    ReplyDelete
  19. bahut pyare ahsas se likhi apki yah rachana bahut hi uttam hai...

    ReplyDelete
  20. सपना था या हकीकत याद नही मगर थे तुम मेरे पास्…………है ना।

    ReplyDelete
  21. बहुत सुन्दर....और जागती आँखों से देखे गए स्वप्न अक्सर सुन्दर हुआ करते हैं..
    शुभकामनाएं !!

    ReplyDelete
  22. Bahut Sunder Abhivykti .........kabhi kabhi sapne sach bhi ho jate hai .......sadar aabhar badhai Sushma ji

    ReplyDelete
  23. आपका पोस्ट अच्छा लगा .मेरे नए पोस्ट पर आपका इंतजार रहेगा । धन्यवाद ।

    ReplyDelete
  24. khoobsurat jajbaat sapne me hi sahi khwaabon me hi sahi tum mere paas ho ye kya kam hai.bahut sundar rachna.

    ReplyDelete
  25. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  26. जागती आँखों से देखे गए स्वप्न अक्सर सुन्दर हुआ करते हैं| धन्यवाद|

    ReplyDelete
  27. बहुत ही अच्‍छी प्रस्‍तुति ।
    मेरा शौक
    मेरे पोस्ट में आपका इंतजार है,
    आज रिश्ता सब का पैसे से

    ReplyDelete
  28. इसमें कोई शक नहीं कि आपकी रचनाएँ अंतर्मन को गहराई तक छू जाती हैं | बहुत सुंदर रचना हार्दिक बधाई |

    ReplyDelete
  29. सुषमा जी,//
    सपने सुंदर होते है मगर जब नींद टूटती है
    तो सपने बिखर जाते है,..आपका सपना सुंदर लगा
    मेरे पोस्ट "आज चली कुछ ऐसी बाते"में स्वागत है

    ReplyDelete
  30. WOW its always a treat to read what u write...
    Awesome expressions !!

    ReplyDelete
  31. कुछ याद नही.....सिर्फ
    मुझे अपनी तरफ खींचती वो लहरे याद रह गयी.....
    रात सपने तुम आये थे....... !!!
    bahut khoobsoorat ahsas....

    ReplyDelete
  32. रात सपने में तुम आये थे.....!

    बहुत सुन्दर

    ReplyDelete
  33. बहुत ही सुंदर प्रस्तुति...वाह !!!!

    ReplyDelete
  34. सुषमा जी,...
    सुंदर सपना टूट गया,..बधाई सुंदर पोस्ट
    मेरे पोस्ट में.....

    आज चली कुछ ऐसी बातें, बातों पर हो जाएँ बातें

    ममता मयी हैं माँ की बातें, शिक्षा देती गुरु की बातें
    अच्छी और बुरी कुछ बातें, है गंभीर बहुत सी बातें
    कभी कभी भरमाती बातें, है इतिहास बनाती बातें
    युगों युगों तक चलती बातें, कुछ होतीं हैं ऎसी बातें

    ReplyDelete
  35. सुन्दर भावपूर्ण प्रस्तुति |
    आशा

    ReplyDelete
  36. सच है सपने कहाँ याद् रहते हैं ...बहुत सुंदर भावपूर्ण प्रस्तुति...

    ReplyDelete
  37. सपनों में उनका आना कितना खूबसूरत ख्वाब है काश कि नींद ना टूटे ।

    सुंदर भावभीनी प्रस्तुति ।

    ReplyDelete
  38. ये तो जागी आँखों का खाब है प्यार का अंजाम है .सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  39. बेहतरीन प्रस्तुति !
    आभार !

    ReplyDelete
  40. aur kuchh yaad rahe n rahe bas vo jiska saath chahiye vo yaad raha ....sab kuchh mil gaya

    ReplyDelete