Friday 2 September 2011

तुम्हारे है.... !!!


कुछ मैंने लिख दिए हैं,
कुछ अधलिखे हैं,
वो सारे गीत तुम्हारे है...

कुछ ख्वाब मैंने देख लिए हैं,
कुछ अनदेखे हैं,
वो सारे सपने तुम्हारे हैं...

कुछ मैंने कह दी हैं,
कुछ अनकही सी हैं,
वो सारी बाते तुम्हारी हैं....

कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने, 
कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...

कुछ दिन बीत गए हैं तुम्हारी यादो के संग,
कुछ इंतजार के है,
वो सारे पल तुम्हारे हैं....
मेरी हर ख़ुशी तुमसे ही हैं,
मेरा आज,मेरा कल तुम्हारा हैं....!

61 comments:

  1. samarpan ka sunder bhaav ...
    bahut sunder rachna ..badhai..

    ReplyDelete
  2. कुछ दिन बीत गए हैं तुम्हारी यादो के संग,
    कुछ इंतजार के है,
    वो सारे पल तुम्हारे हैं....

    अपने मन की समर्पण की भावना को बहुत ही अच्छे शब्द दिये हैं आपने।

    सादर

    ReplyDelete
  3. very nice,......keep it up.

    ReplyDelete
  4. "मेरी हर ख़ुशी तुमसे ही हैं,
    मेरा आज,मेरा कल तुम्हारा हैं....!"


    "कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने,
    कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
    वो सारे शब्द तुम्हारे हैं..."

    बहुत सुंदर दिल के जज्बात पिरोए हें आपने अपनी कविता में हर शब्द जैसे दिल से निकल रहा हो !सुंदर भाव ...

    ReplyDelete
  5. आपकी इस उत्कृष्ट प्रविष्टी की चर्चा आज के चर्चा मंच पर भी की गई है!
    यदि किसी रचनाधर्मी की पोस्ट या उसके लिंक की चर्चा कहीं पर की जा रही होती है, तो उस पत्रिका के व्यवस्थापक का यह कर्तव्य होता है कि वो उसको इस बारे में सूचित कर दे। आपको यह सूचना केवल इसी उद्देश्य से दी जा रही है! अधिक से अधिक लोग आपके ब्लॉग पर पहुँचेंगे तो चर्चा मंच का भी प्रयास सफल होगा।

    ReplyDelete
  6. कुछ ख्वाब मैंने देख लिए हैं,
    कुछ अनदेखे हैं,
    वो सारे सपने तुम्हारे हैं...

    बहुत प्यारे अहसासों को शब्द दिए है आपने
    बहुत बहुत बधाई

    ReplyDelete
  7. बहुत अच्छी रचना है,वाह.

    ReplyDelete
  8. kya baat khubsurat ahsaas......

    ReplyDelete
  9. वाह प्रेम और समर्पण की सुन्दर अभिव्यक्ति।

    ReplyDelete
  10. कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने,
    कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
    वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...

    sunder abhivyakti..

    ReplyDelete
  11. कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने,
    कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
    वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...

    खूबसूरत एहसास लिए सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  12. बेहतरीन अभिव्‍यक्ति ।

    ReplyDelete
  13. सारा समर्पण तुम्हारे लिये.

    ReplyDelete
  14. सुन्दर अहसासों से परिपूरित कोमल रचना...
    सादर...

    ReplyDelete
  15. समर्पित भावों से ओत-प्रोत रचना भाव-पूर्न बन पडी है.

    बधाई.

    ReplyDelete
  16. वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...

    भावपूर्ण कविता.

    ReplyDelete
  17. premras se sarobar rachna...........

    ReplyDelete
  18. बहुत खूब ! समर्पित प्रेम की बहुत सुन्दर और भावपूर्ण प्रस्तुति...

    ReplyDelete
  19. Very very very nicely said.. :)

    ReplyDelete
  20. आप बहुत अच्छा लिखती हो दोस्त पढकर मज़ा आ जाता है | दुआ करुँगी ये कलम ऐसे ही चलती रहे |
    बहुत सुन्दर रचना |

    ReplyDelete
  21. OMG..OMG..OMG...
    thats the reaction I had after reading each line of this poem....Awesome work Sushma...you rock!!!

    ReplyDelete
  22. कुछ मैंने कह दी हैं,
    कुछ अनकही सी हैं,
    वो सारी बाते तुम्हारी हैं....
    आपकी यह कविता...सीधे दिल तक हर एहसास पहुंचा दे रही है...बधाई स्वीकार करें .

    ReplyDelete
  23. bahut sundar aahuti ji..sab kuchh samrpit kar dena ..yahi pyaar hai...

    ReplyDelete
  24. वो सारे शब्द तुम्हारे हैं..
    समर्पित भावों से ओत-प्रोत रचना

    ReplyDelete
  25. अच्छी कविता.......

    ReplyDelete
  26. सुषमा जी अभिवादन ..सार्थक रचना सुन्दर मूल भाव ..ये सुन्दर प्यार का अहसास बना रहे ...
    धन्यवाद
    भ्रमर ५

    "मेरी हर ख़ुशी तुमसे ही हैं,
    मेरा आज,मेरा कल तुम्हारा हैं....!"

    ReplyDelete
  27. मेरी हर ख़ुशी तुमसे ही हैं,
    मेरा आज,मेरा कल तुम्हारा हैं....!
    बहुत सुन्दर एहसास
    शुष्मा जी

    ReplyDelete
  28. मेरी हर ख़ुशी तुमसे ही हैं,
    मेरा आज,मेरा कल तुम्हारा हैं....!
    बहत सुन्दर एहसास हैं
    सुन्दर रचना के लिए बधाई

    ReplyDelete
  29. सुन्दर भावों से ओत-प्रोत बेहतरीन अभिव्‍यक्ति ।

    ReplyDelete
  30. मेरी हर ख़ुशी तुमसे ही हैं,
    मेरा आज,मेरा कल तुम्हारा हैं....!
    बहुत सुन्दर एहसास .समर्पित भावों से ओत-प्रोत रचना.

    ReplyDelete
  31. कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने,
    कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
    वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...

    बहुत सुन्दर रचना ,समर्पित भावों से ओत-प्रोत. बधाई

    ReplyDelete
  32. बेहतरीन अभिव्‍यक्ति ।

    ReplyDelete
  33. समर्पित प्रेम की बहुत सुन्दर और भावपूर्ण प्रस्तुति|

    ReplyDelete
  34. प्रेम का नाम ही तो समर्पण है ...
    बहुत अच्छे भाव ...

    ReplyDelete
  35. खुबसूरत अभिव्यक्ति...

    ReplyDelete
  36. कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने,
    कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
    वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...

    वाह !!! अतिसुंदर.

    ReplyDelete
  37. खूबसूरत एहसास लिए सुन्दर रचना

    ReplyDelete
  38. तेरा तुझको अर्पण क्‍या लागे मेरा ....
    छ: शब्‍द ... सत्रह लाईनें. सामयिक भाव की इस सहज अभिव्‍यक्ति के लिए बहुत बहुत धन्‍यवाद आहुति जी.

    ReplyDelete
  39. may i grant the permission to share it on facebook?

    ReplyDelete
  40. अपना सब कुछ किसी को अर्पित कर देना भी एक सुखानुभूति है ... सुन्दर रचना है ...

    ReplyDelete
  41. बेहद खूबसूरत....


    अपने ब्लाग् को जोड़े यहां से 1 ब्लॉग सबका

    ReplyDelete
  42. कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने,
    कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
    वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...

    Khoob... BAhut Umda Shabd Sanyojan...

    ReplyDelete
  43. khubsurat rachna... shabdon ka achha istemaal kiya hai...

    ReplyDelete
  44. प्रेम और समर्पण की सुन्दर अभिव्यक्ति...सुन्दर प्रस्तुति..

    ReplyDelete
  45. कुछ एहसासों को शब्द दिए है मैंने,
    कुछ एहसास निशब्द रह गए हैं,
    वो सारे शब्द तुम्हारे हैं...
    बहुत सुन्दर रचना एहसास....... सुन्दर

    ReplyDelete
  46. खूबसूरत अहसासों से लबरेज़!
    आशीष
    --
    मैंगो शेक!!!

    ReplyDelete
  47. मेरी हर ख़ुशी तुमसे ही हैं,
    मेरा आज,मेरा कल तुम्हारा हैं....!

    beautiful...

    ReplyDelete
  48. दिल को छू लिया कविता के शब्दों ने ...मन में कुछ कसक सी है

    ReplyDelete
  49. Aj pehli bar apki kavyarachnao se parichit hua, netra sthir se ho gaye inhe padhkar,
    really awesome

    ReplyDelete
  50. समर्पण पर इससे बेहतर अभिव्यक्ति और भला क्या हो सकती है.

    ReplyDelete
  51. मेरा आज मेरा कल तुम्हारा है।
    बहुत अच्छा।

    ReplyDelete
  52. कुछ दिन बीत गए हैं तुम्हारी यादो के संग,
    कुछ इंतजार के है,
    वो सारे पल तुम्हारे हैं..बहुत सुन्दर अभीव्यक्ती सुषमा जी .....मेरे दीदी का नाम भी सुह्म है जो कानपूर में ही रहती है ..और मेरा जन्मस्थल भी कानपूर ही है

    ReplyDelete
  53. कुछ मैंने कह दी हैं,
    कुछ अनकही सी हैं,
    वो सारी बाते तुम्हारी हैं....

    सुन्दर रचना...!

    ReplyDelete
  54. बस इतना ही कहूँगा कि.......आलोचना के शब्द नहीं हैं मेरे पास.........

    ReplyDelete
  55. समर्पण के भाव को जीवंत करती रचना!

    ReplyDelete